71Cj4 V1uQL
Price: ₹ 194.00
(as of Mar 31,2021 20:19:22 UTC – Details)

jPjiA4C

रेयान दौड़कर बोर्ड के पास पहुँचा और पहली पंक्ति के नाइन पॉइंटर मुसकराए कि एक फाइव पॉइंटर br>क्लास के लिए योगदान देगा। यद्यपि समीकरण सही था; रेयान बोर्ड तक नहीं जाता, जब तक कि वह यह न जान ले कि वह सही है। “बहुत अच्छा, धन्यवाद रेयान। अच्छा, पिछले टर्म पेपर में स्कूटर के पेट्रोल के उपयोग पर लूब्रीकेंट की कार्य-क्षमता के बारे में तुमने ही लिखा था?” “जी हाँ, सर।” “क्या यह सच है कि यह परिणाम तुमने अपने स्कूटर पर टेस्ट किया है?” “हाँ, मैंने किया है, सर। यद्यपि बिलकुल सही तरीके से नहीं।” “वह मुझे अच्छा लगा।” प्रो. वीरा ने नाइन पॉइंटर्स की तरफ देखते हुए कहा, जो रट्टू तोतों की तरह नोट्स बनाने में व्यस्त थे—“मुझे वास्तव में अच्छा लगा।” —इसी उपन्यास से आज की गलाकाट प्रतिस्पर्द्धा के दौर में कैसे अपनी क्षमता, इच्छाशक्ति और कुछ हासिल करने की शिद्दत से युवा सफल हो सकते हैं-यह मूल संदेश है 5 पॉइंट समवन का । लेखन के क्षेत्र में पदार्पण करते ही अपनी सरल-सुबोध भाषा, आकर्षक शिल्प तथा किस्सागोई के कारण लाखों युवाओं को लुभा लेनेवाले बेस्टसेलर लेखक चेतन भगत का उपन्यास है 5 पॉइंट समवन।.



From the Publisher

5 Point Someone by Chetan Bhagat5 Point Someone by Chetan Bhagat

अपनी क्षमता, इच्छाशक्ति और कुछ हासिल करने की शिद्दत से युवा सफल हो सकते हैं-यह मूल संदेश है ।

रेयान दौड़कर बोर्ड के पास पहुँचा और पहली पंक्ति के नाइन पॉइंटर मुसकराए कि एक फाइव पॉइंटर क्लास के लिए योगदान देगा।यद्यपि समीकरण सही था; रेयान बोर्ड तक नहीं जाता, जब तक कि वह यह न जान ले कि वह सही है।“बहुत अच्छा, धन्यवाद रेयान। अच्छा, पिछले टर्म पेपर में स्कूटर के पेट्रोल के उपयोग पर लूब्रीकेंट की कार्य-क्षमता के बारे में तुमने ही लिखा था?” “जी हाँ, सर।”“क्या यह सच है कि यह परिणाम तुमने अपने स्कूटर पर टेस्ट किया है?”“हाँ, मैंने किया है, सर। यद्यपि बिलकुल सही तरीके से नहीं।”“वह मुझे अच्छा लगा।” प्रो. वीरा ने नाइन पॉइंटर्स की तरफ देखते हुए कहा, जो रट्टू तोतों की तरह नोट्स बनाने में व्यस्त थे—“मुझे वास्तव में अच्छा लगा।”

—इसी उपन्यास से

आज की गलाकाट प्रतिस्पर्द्धा के दौर में कैसे अपनी क्षमता, इच्छाशक्ति और कुछ हासिल करने की शिद्दत से युवा सफल हो सकते हैं-यह मूल संदेश है 5 पॉइंट समवन का ।लेखन के क्षेत्र में पदार्पण करते ही अपनी सरल-सुबोध भाषा, आकर्षक शिल्प तथा किस्सागोई के कारण लाखों युवाओं को लुभा लेनेवाले बेस्टसेलर लेखक चेतन भगत का उपन्यास है 5 पॉइंट समवन।

***

Chetan BhagatChetan Bhagat

चेतन भगत

चेतन भगत शहूर उपन्यास लेखक हैं। चेतन भगत का जन्म 22 अप्रैल 1974 इनकी प्रारंभिक शिक्षा धौलाकुआं, नई दिल्ली के सेना पब्लिक स्कूल (1978-1991) में हुई।

चेतन भगत एक भारतीय लेखक और प्रेरणादायक वक्ता है जो अंग्रेजी भाषा में अपने बेहद ही प्रसिद्ध उपन्यासों के लिये जाने जाते है।लोगो की नजर में वे बहोत बुद्धिमानी है. चेतन भगत यूथ, करियर डेवलपमेंट और करंट अफेयर्स पर कॉलम भी लिखते है। और साथ ही टाइम्स ऑफ़ इंडिया और दैनिक भास्कर के लिये भी लेख लिखते है।चेतन भगत के उपन्यासों की तक़रीबन 7 मिलियन प्रतिया बिक चुकी है। 2008 में न्यू यॉर्क टाइम्स ने भगत को “भारतीय इतिहास का सर्वाधिक बिकने वाला अंग्रजी भाषा का उपन्यासकार बताया”।भगत की स्क्रीनराइटिंग में फिल्म काई पो चे! 2013 और 2 स्टेट्स 2014 और एक्शन-सुपर हीरो मूवी किक 2015 शामिल है। उन्होंने जनवरी 2014 में 59 वे फिल्मफेयर अवार्ड्स में बेस्ट स्क्रीनप्ले काई पो चे! के लिये फिल्मफेयर अवार्ड जीते है।

चेतन भगत का जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता एक आर्मी ऑफिसर और उनकी माता कृषि विभाग की एक सरकारी कर्मचारी थी।

अनुक्रम

विकट शुरुआत

टर्मिनेटर

नाजुक पैर और कार

सीमा रेखा

लड़ाई नहीं, पढ़ाई

फाइव पॉइंट समथिंग

आलोक के विचार

फाइव पॉइंट समवन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *